सीमा पर तनाव के बीच भारतीय सेना ने बचाई 3 चीनी नागरिकों की जान

देश

नई दिल्लीः LAC पर भारत और चीन की तनातनी के बीच इंडियन आर्मी (Indian Army) ड्रैगन के प्रति मानवता का रवैया दिखाया है. जी हां, हमारी आर्मी ने बार-बार LAC का उल्लघंन करने वाले चीन के 3 नागरिकों के प्रति दरियादिली दिखाई है और मुश्किल हालात में उनकी जान बचाई है. दरअसल, चीन के 3 नागरिक सिक्किम के पठारी इलाके (Sikkim’s plateau area) यानी बर्फीली पहाड़ियों में कहीं भटक गए थे.
इंडियन आर्मी को जैसे ही इनके बारे में मालूम चला, तुरंत रेस्क्यू कर चीनी नागरिकों की जान बचाई है. आर्मी की रेस्क्यू टीम ने इन नागरिकों का मेडिकल टेस्ट भी करवाया. चीनी नागरिक बुधवार (3 सितंबर) को 17,500 फीट की ऊंचाई पर रास्ता भटक गए थे. 
आर्मी की रेस्क्यू टीम ने बताया कि बर्फीली पहाड़ियों में भटके नागरिकों के पास न तो राशन पानी था और ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े थे. इतना ही नहीं इनका ऑक्सीजन स्टॉक भी खत्म हो चुका था. इसी बीच सेना के लोगों की इन पर नजरें गई और फिर इन्हें खाना, ऑक्सीजन, गर्म कपड़े दिए और इलाज भी कराया. बाद में सेना के जवान इन भटके राहगीरों को सही रास्ते पर छोड़कर भी आए. आर्मी ने अपने आधिकारिक सोशल अकाउंट @adgpi पर इस संबंधित खुद जानकारी दी है और कैप्शन में लिखा, ‘मानवता सर्वोपरि.’

Leave a Reply