युद्ध हुआ तो भारत हार जाएगा, चीन की सरकारी मीडिया ने दी गीदड़ भभकी

देश
भारतीय सेना

India China Standoff Latest Updates: लद्दाख में सीमा विवाद के बीच चीन अपनी दोहरी चाल से बाज नहीं आ रहा है। एक तरफ जहां चीनी सरकार शांति का दिखावा कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ वहां की सरकारी मीडिया जंग को लेकर उकसावे वाले बयान देने से बाज नहीं आ रही।

पेइचिंग
लद्दाख में सीमा विवाद के बीच चीन अपनी दोहरी चाल से बाज नहीं आ रहा है। एक तरफ जहां चीनी सरकार शांति का दिखावा कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ वहां की सरकारी मीडिया जंग को लेकर उकसावे वाले बयान देने से बाज नहीं आ रही। शनिवार को चीनी सरकार का भोपू मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने भारत को खुलेआम धमकी देते हुए कहा कि सीमा युद्ध की स्थिति में भारत के पास जीतने का कोई मौका नहीं होगा।

सैन्य ताकत को लेकर भारत को धमकाया
ग्लोबल टाइम्स ने शनिवार को संपादकीय में कहा कि हम भारतीय पक्ष को याद दिला रहे हैं कि चीन की राष्ट्रीय ताकत, जिसमें उसकी सैन्य ताकत भी शामिल है, भारत की तुलना में अधिक मजबूत है। हालांकि, चीन और भारत दोनों महान शक्तियां हैं, मगर जब युद्धक क्षमता की बात आती है, तो भारतीय पक्ष हार जाएगा। यदि एक सीमा युद्ध शुरू होता है, तो भारत के पास जीतने का कोई मौका नहीं होगा।

शांति का किया दिखावा
चीनी मीडिया ने शांति का राग अलापते हुए कहा कि हमें उम्मीद है कि रक्षा मंत्रियों की बैठक दोनों देशों के नेताओं की बैठक की सर्वसम्मति पर वापस आने के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ होगी। प्रत्येक पक्ष सीमा पर तनाव को कम करने के लिए अपना उचित प्रयास करेगा। बता दें कि मॉस्को में शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के लिए चीनी रक्षा मंत्री ने कई बार अनुरोध किया था। जिसके बाद भारत ने दो टूक चीन को उसके उकसावे की कार्रवाई को बंद करने की बात कही।

Leave a Reply