राम मंदिर

राम मंदिर: तेज गति से चल रहा निर्माण कार्य, नक्शा हो चुका है पास

देश

अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनना शुरू हो गया है. दिव्य राम मंदिर का नक्शा पास हो चुका है. अब युद्ध स्तर पर निर्माण कार्य चल रहा है.

अयोध्या: सदियों के इंतजार के बाद अब भारत अपना पुराना गौरव प्राप्त कर रहन है. राम मंदिर के निर्माण का जो सपना पूर्वजों से सदियों पहले देखा था वो अब मोदी सरकार के कार्यकाल में पूरा हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन्दिर का भूमिपूजन कर चुके हैं. अयोध्या में इस समय नींव की खुदाई चल रही है और इसके लिए बड़ी बड़ी मशीनें लगाई गई हैं.

अयोध्या विकास प्राधिकरण ने नक्शे को दी मंजूरी

आपको बता दें कि अयोध्या विकास प्राधिकरण से भव्य राम मंदिर का नक्शा पास होने के बाद से श्रीराम के कार्य में तेजी देखी जा रही है. सबसे पहले मंदिर निर्माण के लिए नींव की खुदाई होनी है. राम मंदिर निर्माण के लिए अब बड़ी मशीनों का आना शुरू हो गया है.

उल्लेखनीय है कि ADA से राम मंदिर का नक्शा अप्रूव होने के बाद निर्माण कार्य शुरू करने में तेजी आई है. मंदिर की नींव की खुदाई में प्रयोग होने वाली बड़ी मशीने मंदिर परिसर में पहुंच गई है.

नींव खुदाई के लिए भारी भरकम कासागारनेड मशीन मंगवाई

रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के मंदिर निर्माण की तैयारियां की जा रही हैं. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सान्निध्य में मन्दिर निर्माण का कार्य क्रांतिकारी गति से चल रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को भारी भरकम कासागारनेड मशीन मंगवाई गयी है. 

Leave a Reply