विधायक नागर की पहल पर तहसील दूदू,फागी एवं मोजमाबाद में मूंग की फसल खराबे की गिरदावरी के कलेक्टर ने जारी किए निर्देश

शहर

दूदू। विधानसभा क्षेत्र दूदू के तहसील दूदू, तहसील फागी एवं तहसील मोजमाबाद के सभी किसानों की मूंग की फ़सल अतिवृष्टि से काफी मात्रा में खराब हो गई है एवं मूंग में काल्या रोग भी लग गया है जिसके कारण मूंग की फसल पूरी तरह से चौपट हो गई है। क्षेत्र के किसानों के लिए यह चिंता का विषय है। विधायक बाबूलाल नागर ने कहा कि व्यक्ति कठिन मेहनत कर सकता है, लेकिन भाग्य से लड़ नही सकता, विधायक ने किसानों की परेशानी को समझते हुए पहले ही पूरी सक्रियता बरतते हुए इस विकट परिस्थिति के सम्बंध में जिला कलेक्टर जयपुर को ओर उच्च स्तर पर राज्य सरकार का ध्यान आकर्षित कर दिया था की क्षेत्र के किसान मूंग की फसल खराब होने के कारण काफी परेशान है गौरतलब है कि विधायक नागर के निवेदन के बाद जयपुर जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट द्वारा दिनांक 27 अगस्त 2020 को तहसीलदार दूदू तहसीलदार फागी और तहसीलदार मोजमाबाद को दिशा निर्देश देकर मूंग की फसल खराबे की जांच करवा कर वस्तुस्थिति की रिपोर्ट अपने कार्यालय में भिजवाने के निर्देश प्रदान कर दिए हैं साथ ही तीनों तहसीलों के तहसीलदारों को यह भी निर्देश जिला कलेक्टर ने दिए हैं कि समय से पहले अगर गिरदावरी करने की आवश्यकता हो तो उक्त सम्बन्ध के प्रस्ताव भी अपने कार्यालय में मंगवा लिए है।

2 thoughts on “विधायक नागर की पहल पर तहसील दूदू,फागी एवं मोजमाबाद में मूंग की फसल खराबे की गिरदावरी के कलेक्टर ने जारी किए निर्देश

  1. जी अति उत्तम काम है में आपके इस कार्य के लिए आपका आभार प्रकट करता हूं।आप जिस प्रकार दूदू विधानसभा क्षेत्र में काम कर रहे हैं।उसके लिए मैं आपका समर्थन करता हूं।
    में वीर रस कवि विकास निठारवाल
    किशोरपुरा का निवासी हूं।

Leave a Reply