Sushant Rajput Case: Riya चक्रवर्ती और शौविक की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई आज

बॉलीवुड

Sushant Rajput Case: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक्ट्रेस Rhea Chakraborty को सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स का सेवन, खरीद और पैसे के लेन-देन के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद एनडीपीएस अदालत से जमानत मांगी। शौविक चक्रवर्ती, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और कुक दीपेश सावंत की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी।

शौविक चक्रवर्ती को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था। मंगलवार को एक मजिस्ट्रेट अदालत ने जमानत के लिए रिया की याचिका खारिज कर दी। रिया को इसके बाद भायखला जेल ले जाया गया, जहां वह बंद है। विशेष न्यायाधीश जीबी गुरू के समक्ष पेश की गई ताजा जमानत याचिका में रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि उनके खिलाफ अपराध जमानती हैं।

दलील में यह भी कहा गया है कि रिया से केवल पुरुष अधिकारियों ने पूछताछ की है और कोई महिला अधिकारी या कांस्टेबल कमरे में मौजूद नहीं था। इसमें आगे यह भी लिखा, ‘रिया को हिरासत के दौरान बयान देने के लिए मजबूर किया गया था।’ मंगलवार को किए गए एक आवेदन के माध्यम से रिया ने इस तरह के सभी भ्रामक बयानों को औपचारिक रूप से वापस ले लिया है। दलील में कहा गया है कि परिस्थितियों को देखते हुए रिया को जेल में जान का खतरा है।

याचिका में आगे कहा गया है कि रिकॉर्ड में कुछ भी नहीं है कि रिया ने किसी भी तरह से भांग, गांजा या मारिजुआना की बिक्री, खरीद, परिवहन, आयात, निर्यात या उपयोग किया गया था। इस दलील का भी खंडन किया गया कि वह किसी भी मादक पदार्थों के संबंध में अपराधियों के वित्तपोषण, अवैध तस्करी या अपराधियों को शरण देने में शामिल थी। याचिका में कहा गया है कि यह देखते हुए कि रिया के पास से कोई भी ड्रग या साइकोट्रॉपिक पदार्थ जब्त नहीं किया गया है और कानून है कि अगर कोई भी कम मात्रा में अपराध करता है, तो वह जमानती होगा।

Leave a Reply