Big News भारत में दंगा फैलाने के लिए PFI के पास विदेश से आए 100 करोड़ रुपये

देश

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के हाथरस रेप केस के बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है।  ईडी के सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश में दंगा फैलाने के लिए पीएफआई (The Popular Front of India (PFI) को विदेश से भारी फंडिंग हुई है। मीडिया सूत्रों के अनुसार संगठन को 100 करोड़ से ज्यादा की फंडिंग हुई है। जिनमें से अकेले मॉरिशस से 50 करोड़ रुपये पीएफआई को मिले हैं। बतादें कि हाथरस मामले में उत्तर प्रदेश में जातीय दंगा भड़काने की साजिश की बातें सामने आई है। जिसमें एक वेबसाइट के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ पुलिस ने चार आरोपियों को भी गिरफ्तार कर रखा है। 

योगी ने कहा सख्त कार्रवाई करेंगे

हाथरस कांड में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दावे के बाद  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है। योगी ने कहा कि हम किसी की भी साजिश को सफल नहीं होने देंगे। कहा कि हम किसी के भरोसे के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं देंगे।  हम किसी भी षड्यंत्र को कामयाब नहीं होने देंगे और ऐसे लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे, जो समाज में विद्वेष पैदा करके विकास को रोकना चाहते हैं।

यूपी सरकार ने जताई थी आशंका

इससे पहले यूपी सरकार ने खुफिया एजेंसियों इनपुट के आधार पर प्रदेश में जातीय हिंसा भड़काने की साजिश की आशंका जताई थी। जिसमें सरकार ने  बाहरी फंडिंग की बात भी कही थी।  इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मामले में ऐक्टिव हुआ था। बुधवार को शीर्ष सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही थी कि ईडी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत प्लेटफॉर्म ‘कार्ड डॉट कॉम’ पर बनाई गई वेबसाइट ‘जस्टिसफॉरहाथरस’ के खिलाफ मामला दर्ज कर सकती है। सूत्रों के अनुसर वेबसाइट का उपयोग  विदेशी फंड जुटाने के लिए एक मंच के रूप में किया गया था।

Leave a Reply